April 17, 2024

कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के सभी खाते फ्रीज कर दिए गए हैं, जिसका मतलब है कि लोकतंत्र के सारे दरवाजे बंद कर दिए गए हैं। एक-दो हफ्ते में चुनाव की घोषणा होनी है। ऐसे में ऐसा करना तानाशाही है। माकन ने बताया है कि आयकर विभाग ने 210 करोड़ की डिमांड की है।

अजय माकन ने कहा कि हमें दो दिन पहले पता चला कि हम जो चेक इश्यू कर रहे हैं, बैंक पैसा नहीं दे रहे हैं। हमने छानबीन की तो बताया गया कि कांग्रेस के सारे खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि लोकतंत्र में ऐसा नहीं होना चाहिए जहां बस एक पार्टी की मनमर्जी चल रही है। जहां प्रमुख विपक्षी दल को इस तरह अधीन बना दिया गया है। हम न्यायपालिका, मीडिया और लोगों से न्याय चाहते हैं। हमने इनकम टैक्स अपील ट्रिब्यूनल में याचिका दायर की है, वहां सुनवाई जारी है। हमने सुनवाई से पहले खुलासा करना उचित नहीं समझा। हमें कल पता चला कि हमारे वकील विवेक तन्खा का और कुल 4 खाते फ्रीज कर दिए गए हैं।अजय माकन ने आगे कहा कि 2018 के इनकम टैक्स रिटर्न को आधार बनाकर करोड़ों रुपए मांगे जा रहे हैं। ये बड़े शर्म की बात है, लोकतंत्र की हत्या है। लोकसभा चुनाव से पहले हमारे अकाउंट फ्रिज कर दिए गए हैं। कांग्रेस पार्टी मेंबरशिप ड्राइव के जरिए यूथ कांग्रेस से पैसा इकट्ठा करती है और वो भी फ्रीज कर दिए गए हैं।

माकन ने कहा कि पार्टी को रिटर्न फाइल करने में देर हो गई थी। लेकिन 45 दिन का टाइम दिया गया था। इसका मतलब यह नहीं है कि खाता ही फ्रीज कर दिया जाए। उन्होंने आगे कहा कि सब कुछ प्रभावित हो गया है उनके पास बिजली का बिल भरने, सैलरी देने के लिए पैसे नहीं हैं। बैंक में पैसे जमा नहीं कर पा रहे हैं। बैंक से पैसा भी नहीं निकाल पा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *