May 25, 2024

देहरादून : भैंस के लिए लोन पास करने की एवज में रिश्वत मांगने वाले जिला सहकारी बैंक के मैनेजर को आज विजिलेंस ने चार हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ पकड़ लिया। निदेशक सतर्कता द्वारा ट्रैप टीम को नकद पुरूस्कार की घोषणा की गयी।

शिकायतकर्ता अमन निवासी पीतपुर, लक्सर, हरिद्वार ने टोल फ्री नम्बर-1064 पर शिकायत की कि उसकी पत्नी प्रियंका देवी, चचेरे भाई मोनू कुमार और पड़ोसी राहुल कुमार ने दीनदयाल योजना के अन्तर्गत भैंस खरीदने के लिए एक-एक लाख लोन के लिए जिला सहकारी बैंक की शाखा ग्राम मगरूनपुर, बहादराबाद, हरिद्वार में आवेदन किया था।

जब वह ब्रांच मैनेजर संदीप कुमार से मिले तो मैंनेजर ने तीनों का लोन पास करने की एवज में 11-11 हजार यानि कुल 33 हजार रिश्वत की मांग की।

शिकायतकर्ता के हामी भरने पर मैनेजर ने तीनों खातों में एक-एक लाख रुपये डाल दिए। खातों में पैसा आने पर शिकायतकर्ता ने 19 सितंबर को 29000 रुपए बतौर रिश्वत के रूप में मैंनेजर को दे दिए। अगले दिन 20 सितंबर को मैनेजर ने मोनू से शेष 4000 रुपए की मांग की। पीड़ितों ने इसकी शिकायत विजिलेंस से की।

आज शाम को विजिलेंस देहरादून सेक्टर की टीम ने जिला सहकारी बैंक की शाखा ग्राम मगरूबपुर के शाखा प्रबन्धक संदीप कुमार को शिकायतकर्ता से चार हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *