March 3, 2024

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने फ्रांस से अबू धाबी जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा और यूरोपीय संसद में भारत के आंतरिक मुद्दे पर चर्चा के बाद भी मणिपुर में हुई हिंसा पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठाया।

राहुल गांधी ने ट्वीट में कहा, “मणिपुर जल रहा है। यूरोपीय संसद भारत के आंतरिक मामले पर चर्चा कर रही है। प्रधानमंत्री ने इस पर एक शब्द भी नहीं कहा है। इस बीच, राफेल ने उन्हें बैस्टिल डे परेड का टिकट दिला दिया।”

राहुल गांधी ने 29 और 30 जून को दो दिनों के लिए हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा किया था और राहत शिविरों में प्रभावित परिवारों से मुलाकात की थी। उन्होंने मणिपुर की राज्यपाल अनुसुइया उइके से भी मुलाकात की थी और उन्हें राहत शिविरों की स्थिति से अवगत कराया था और पूर्वोत्तर राज्य में सामान्य स्थिति की अपील भी की थी।

गौरतलब है कि मणिपुर में जातीय हिंसा 3 मई को भड़की थी और तब से अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोगों को आश्रय शिविरों में शरण लेने के लिए मजबूर होना पड़ा है।

कांग्रेस ने मणिपुर हिंसा पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया है और राज्य में स्थिति को नियंत्रित करने में विफल होने के लिए मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह को हटाने की भी मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *