June 17, 2024

कथित शराब घोटाला मामले में ज़मानत पर रिहा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देते हुए कहा है कि “मैं कल दोपहर 12 बजे बीजेपी दफ़्तर पहुंच रहा हूं.”

केजरीवाल ने कहा, “मैं अपनी पार्टी के सभी नेताओं और विधायकों को लेकर कल दोपहर 12 बजे बीजेपी मुख्यालय पहुंच रहा हूं, आपको जिसे-जिसे जेल में डालना है डाल दीजिए.”

एक बयान में केजरीवाल ने दावा किया है कि बीजेपी आम आदमी पार्टी को कुचलना चाहती है.

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक विचार है, जितने आम आदमी पार्टी नेताओं को जेल भेजा जाएगा, उससे अधिक नए नेता पैदा होंगे.

प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को कथित शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ़्तार किया था. गिरफ़्तारी के 50 दिन बाद अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने चुनावों में प्रचार करने के लिए ज़मानत दी है.

अरविंद केजरीवाल को 1 जून तक अंतरिम ज़मानत दी गई है. उन्हें 2 जून को फिर से जेल जानाा होगा.

शनिवार शाम एक बयान जारी करते हुए केजरीवाल ने अपनी पार्टी की उपल्बिधियां गिनाई और दावा किया कि बीजेपी आम आदमी पार्टी को ख़त्म करना चाहती है.

केजरीवाल ने कहा, “आप लोग देख रहो कि किस तरह से आम आदमी पार्टी के पीछे पड़ गए हैं ये लोग. एक के बाद एक ये लोग हमारी पार्टी के नेताओं को जेल में डालते जा रहे हैं. इन्होंने मुझे जेल में डाल दिया, मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया, संजय सिंह को जेल में डाल दिया, सत्येंद्र जैन को जेल में डाल दिया, आज मेरे पीए को जेल में डाल दिया.”

केजरीवाल ने कहा, “राघव चड्ढा अभी-अभी लंदन से लौटे हैं, अब ये कह रहे हैं राघव चड्ढा को जेल में डालेंगे, थोड़े दिन में कह रहे हैं कि सौरभ भारद्वाज को भी जेल में डालेंगे, अतिशी को भी जेल में डालेंगे.”

50 दिन जेल में रहने के बाद अंतरिम ज़मानत पर रिहा हुए केजरीवाल ने कहा कि वो जेल में सोच रहे थे कि उन्हें जेल में क्यों डाला गया.

केजरीवाल ने कहा, “मैं ये सोच रहा था कि ये हमें जेल में क्यों डालना चाहते हैं, कसूर ये है कि हमने दिल्ली में ग़रीब बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा का इंतज़ाम किया, सरकारी स्कूल शानदार बनाए, ये नहीं बना सकते, इसलिए ये दिल्ली के सरकारी स्कूलों को रोकना चाहते हैं. हमने दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक बनाए, सरकारी अस्पताल अच्छे बनाए, ये मोहल्ला क्लिनिक को, सरकारी अस्पतालों के काम को रोकना चाहते हैं.”

‘जेल का खेल, खेल रहे हैं प्रधानमंत्री’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री उनकी पार्टी के साथ जेल-जेल खेल रहे हैं.

केजरीवाल ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री जी को बोलना चाहता हूं, प्रधानमंत्री जी आप ये जेल-जेल का खेल खेल रहे हो, कभी एक को जेल में डालते हो, कभी दूसरे को. कभी मनीष सिसोदिया को जेल में डालते हो, कभी संजय सिंह को तो कभी केजरीवाल को.”

केजरीवाल ने कहा, “कल मैं, दोपहर 12 बजे, अपने सभी बड़े नेताओं के साथ, विधायकों-सांसदों के साथ, बीजेपी हेडक्वॉर्टर आ रहा हूं. जिसे-जिसे आप जेल में डालना चाहते हो, जेल में डाल दो, एक साथ सबको जेल में डाल दो.”

केजरीवाल ने कहा कि नेताओं को जेल में डालने से उनकी पार्टी ख़त्म नहीं होगी.

केजरीवाल ने कहा, “आपको लगता है कि आप आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डालकर आम आदमी पार्टी को कुचल दोगे, ऐसे आम आदमी पार्टी नहीं कुचलेगी, आप एक बार डालकर देख लो. आम आदमी पार्टी एक विचार है, जो पूरे देश के अंदर लोगों के दिल में चला गया है. जितने आप आम आदमी पार्टी के नेताओं को जेल में डालोगे, उससे सौ गुना नेता ये देश पैदा करेगा. मैं 12 बजे बीजेपी हेडक्वॉर्टर आ रहा हूं, जिसे आपको जेल में डालना है डाल दो.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *