June 17, 2024

देहरादून/नैनीताल। नगर पालिका डीडीहाट के घोटालेबाज अधिशासी अधिकारी मोहम्मद इस्लाम के भ्रष्ट कारनामों के खिलाफ जांच की मांग को लेकर जल्द ही एक याचिका हाईकोर्ट में दायर हो सकती है। निविदा नियमावली को ठेंगा दिखाकर कमीशनखोरी के लिए भ्रष्ट ईओ मोहम्मद इस्लाम नगर पालिका डीडीहाट में एक के बाद एक घोटाले को अंजाम देकर सरकारी धन की बंदरबांट करने में लगा हुआ है। मोहम्मद इस्लाम के भ्रष्ट कारनामों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सफाई कर्मचारियों के लिए अममून जो टैªक सूट 500 से 700 रूपये में खरीदा जाता है उसे मोहम्मद इस्लाम द्वारा 5682 रूपये की दर से खरीदा गया है। इसी तरह 2800 रूपये के जूते और 2000 रूपये की दर से रेनकोट की खरीद कर कमीशनखोरी का गोरखधंधा संचालित किया जा रहा है। इस तरह जिस ट्रैक सूट, रेन कोट और जूते की कीमत खूले बाजार में होलसेल में अच्छी क्वालिटी का 2000 रूपये से भी कम मूल्य में मिल जाता है उसे कमीशनखोरी के लिए 10 हजार रूपये से अधिक की कीमत पर खरीदा गया।
मोहम्मद इस्लाम के भ्रष्ट कारनामों की सूची यहीं खत्म नहीं होती। महेन्द्रा एंड महेन्द्र कंपनी का जो बोलेरो गारबेज पिकअप वाहन राज्य की कई नगर पालिकाएं और नगर निगम 8 लाख रूपये से भी कम कीमत में खरीद रही हैं उसे मोहम्मद इस्लाम द्वारा डीडीहाट नगर पालिका में 17 लाख रूपये में खरीद की गई है। इसी तरह 25 हजार से 30 हजार रूपये की कीमत वाली फागिंग मशीन को 70 हजार रूपये में खरीदा गया है।
इस तरह मोहम्मद इस्लाम द्वारा नगर पालिका डीडीहाट में कमीशनखोरी के लिए जैम पोर्टल के माध्यम से सामान की खरीद में निविदादाताओं से आपराधिक सांठगांठ कर सरकारी धन की बंदरबांट की जा रही है। मोहम्मद इस्लाम के भ्रष्ट कारनामों के खिलाफ एक शिकायती पत्र देहरादून निवासी शेखर पांडेय ने मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी के साथ ही शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव व विजिलेंस विभाग को प्रेषित किया गया है। शेखर पांण्डेय ने बताया कि यदि 15 दिन के भीतर शासन द्वारा कोई जांच गठित नहीं की जाती है तो मोहम्मद इस्लाम के भ्रष्ट कारनामों की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर वे हाईकोर्ट में याचिका दायर कर लेंगे। पाण्डेय का कहना है कि अगर हाईकोर्ट के आदेश पर नगर पालिका डीडीहाट के ईओ मोहम्मद इस्लाम के कारनामों की जांच होती है तो उन्हें जेल जाने से कोई नहीं रोक पाएगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *